उत्तराखंड

हल्द्वानी घर में पत्नी के होते हुए रचाया दूसरा विवाह, धोखे से संपत्ति हड़पी और लाखों रुपए भी डकार गया

WhatsApp Image 2024-03-18 at 15.35.05
WhatsApp Image 2024-03-18 at 15.35.06
WhatsApp Image 2024-03-03 at 00.25.28
WhatsApp Image 2024-03-03 at 00.25.49
previous arrow
next arrow

यहां निवासी कारोबारी महिला ने अपने पति पर मायके वालों से लाखो रूपये ठगने, कारोबार में धोखाधड़ी करने तथा पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। हल्द्वानी कोतवाली में दी गई तहरीर में रामपुर रोड स्थित एक हार्ट सेंटर के दूसरे हिस्से में रहने वाली महिला तारिका (काल्पनिक नाम) का विवाह नवंबर 2002 को दिल्ली निवासी नरेंद्र (काल्पनिक नाम) के साथ हुआ था। उनकी अब 13 साल की एक बेटी है।

दिल्ली में तारिका इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस चलाती और उसका पति नरेंद्र उसके कारखाने की देखभाल करता था। वर्ष 2014 के बाद नरेंद्र अपने आप को परेशान दिखाने लगा। वह तारिका को कहता कि उस पर बहुत कर्ज चढ़ गया है। कई महीनों तक घर में इसी तनाव का माहौल रहा तो तारिका ने अपने माता पिता से बात की। जिसके बाद उसके पिता ने रूद्रपुर के देवरिया का अपना एक प्लॉट बेच कर 50 लाख रूपये नरेंद्र को दे दिए। आरोप के मुताबिक इसके बाद नरेंद्र ने तारिका की बहन से भी कुछ मदद मांगी। उसने भी अपनी एफडी तुड़वा कर बीस लाख रूपये नरेंद्र को दे दिए।

यह पैसे नरेंद्र ने कुछ समय बाद लौटाने की शर्त पर मांगे थे। इसके बाद दंपति हल्द्वानी आ गया। यहां तारिका के माता पिता ने उनके लिए एक प्लॉट खरीदा और उस पर दो मंजिला मकान बना दिया। इसके निचले हिस्से एक हार्ट सेंटर खोल दिया और वर्ष 2019 से उसकी उपरी मंजिल पर दंपति रहने लगा। हार्ट सेंटर में तारिका और नरेंद्र इस हार्ट सेंटर में पार्टनर थे। लेकिन बाद में पता चला कि नरेंद्र ने धोखे से तारिका को पार्टनरशिप से हटा दिया और पूरे हार्ट सेंटर का मालिक बन बैठा

तहरीर के मुताबिक दिसम्बर 2021 से तारिका के पति ने तारिका व बेटी से पूर्णरूप दूरियां बनानी शुरु कर दी । एक दिन प्रार्थिनी का पति कुछ कागज लेकर प्रार्थिनी के पास आया वह कहने लगा कि मैं तुम्हारे साथ नहीं रहना चाहता हूँ ये तलाक के कागज है । इनमें हस्ताक्षर करो, प्रार्थिनी ने अपने पति के सामने ही उन कागजो को फाड़ दिया । इसके कुछ समय बाद ही तारिका व उसके मायके वालों को पता चला कि नरेंद्र ने दिल्ली में जाकर शादी की है।
जब जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि नरेंद्र ने अविवाहित होने तथा कंचन (काल्पनिक नाम) के साथ विवाह करने का शपथ पत्र दिया था।

यह विवाह 22 फरबरी 2022 को आर्य समाज मंदिर रोहिणी, नई दिल्ली में हुआ था। कंचन हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित वार्ड नंबर 17 की रहने वाली है और पहले से ही विवाहित थी। कंचन से शादी करने के बाद नरेंद्र उसे लेकर तारिका के घर आता है और उसके साथ गाली गलौच करता है। तारिका की शिकायत पर हल्द्वानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है

Aira Network

Aira News Network Provides authentic news local. Now get the fairest, reliable and fast news, only on Aira News Network. Find all news related to the country, abroad, sports, politics, crime, automobile, and astrology in Hindi on Aira News Network.

50% LikesVS
50% Dislikes

Aira Network

Aira News Network Provides authentic news local. Now get the fairest, reliable and fast news, only on Aira News Network. Find all news related to the country, abroad, sports, politics, crime, automobile, and astrology in Hindi on Aira News Network.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
close